Flipkart से किस्तों पर मोबाइल कैसे ले – ईएमआई पर मोबाइल कैसे ले?

मंहगे फ़ोन को अधिकांश लोगो के द्वारा फाइनेंस करवाया जाता है। मोबाइल फाइनेंस करवाने के लिए ग्राहक के पास कई विकल्प होते है। लेकिन यहाँ मैं बात करूँगा कि Flipkart से किस्तों पर मोबाइल कैसे ले और ईएमआई पर मोबाइल कैसे ले? इस विषय पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

मोबाइल किस्तों पर लेने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम अवेलेबल है। ऑनलाइन ईएमआई पर बड़ी आसानी से मोबाइल मिल जाता है। वही मोबाइल स्टोर के द्वारा भी बड़ी आसानी से किस्तों पर मोबाइल लिया जा सकता है। कई मोबाइल स्टोर के द्वारा जीरो डाउन पेमेंट पर भी ग्राहक को फ़ोन मिल जाता है।

जीरो डाउन पेमेंट पर भी मोबाइल फाइनेंस करवाया जा सकता है। जीरो डाउन पेमेंट पर फाइनेंस ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से हो जाता है। अगर आपके क्रेडिट कार्ड मौजूद है। क्रेडिट कार्ड से जीरो डाउन पेमेंट पर ई-कॉमर्स वेबसाइट और मोबाइल स्टोर से मोबाइल लिया जा सकता है।

क्रेडिट कार्ड से ईएमआई पर मोबाइल लेने से कई प्रकार के कैशबैक और डिस्काउंट मिल जाता है। जोकी अलग अलग बैंको के क्रेडिट कार्ड पर तय होता है। की कितना छूट मिलना चाहिए। क्रेडिट कार्ड से डिस्काउंट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से मोबाइल लेने पर ग्राहक को मिल जाता है।

Flipkart से किस्तों पर मोबाइल कैसे ले?

Flipkart से किस्तों पर मोबाइल कैसे ले, flipkart-se-kisto-par-mobile-kaise-le

फ्लिपकार्ट से किस्तों पर मोबाइल लेना काफी सिम्पल है। पहले फ्लिपकार्ट पर ग्राहक को एक अकाउंट बनाना होगा। play store या app store से फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी से रजिस्टर करले। और ज़रूरी इनफार्मेशन देकर अपना प्रोफाइल कम्पलीट करले।

फिर फ्लिपकार्ट पर अपने मन पसंद मोबाइल को खोजे जो आप लेना चाहते है। उस फ़ोन के बारे में जानकारी प्राप्त करे। जब यह आप निर्धारित करले। की यही फ़ोन लेना है। तो आपको Buy Now का ऑप्शन दिख जायेगा। उस पर क्लिक करे order summery भरना है। continue का ऑप्शन दिख जायेगा उस पर क्लिक करे।

अलग पेज payment का होगा। पेमेंट में आपको EMI चुनना होगा। ईएमआई का ऑप्शन चुनने के बाद Debit card EMI और CRedit card EMI का ऑप्शन दिख जायेगा। अगर आपके बैंक के द्वारा EMI वाला Debit card दिया गया है। तो डेबिट कार्ड से ईएमआई पर मोबाइल ले सकते है। वही डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा न मिलने पर क्रेडिट कार्ड का होना ज़रूरी है।

क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई का ऑप्शन मिल जाता है। सभी बैंको के क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई का ऑप्शन मिल जाता है। फिर आप उस बैंक को चुने जिस बैंक का आपके पास क्रेडिट कार्ड है। फिर आपको Installment चुनना होगा। की आप कितने किस्तों में मोबाइल का कीमत चुकाना चाहते है। उसे चुने क्रेडिट कार्ड डिटेल भरे।

महत्वपूर्ण लेख

क्रेडिट कार्ड के बिना EMI पर मोबाइल कैसे ले?डेबिट कार्ड से ईएमआई पर मोबाइल कैसे ले?
लोन पर मोबाइल कैसे ले?लैपटॉप किस्तों पर कैसे ले?
आधार कार्ड से क़िस्त पर मोबाइल कैसे खरीदे?क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे मिलता है,

क्रेडिट कार्ड डिटेल्स भरने के बाद आपका फ़ोन आर्डर हो जाएगा। आपको फ़ोन डिलीवर हो जायेगा फिर आपके क्रेडिट कार्ड से हर महीने किस्ते कट जाएगी। इस तरह से ईएमआई पर मोबाइल बुक कर सकते है।

एमआई पर मोबाइल कैसे ले?

वर्तमान में ईएमआई पर मोबाइल लेना पहले के मुकाबले काफी आसान हो गया। किसी भी ग्राहक के द्वारा ऑनलाइन और ऑफलाइन मोबाइल किस्तों पर लिया जा सकता है। मोबाइल फाइनेंस करवाने के लिए ग्राहक के पास एक से अधिक विकल्प मौजूद है।

ऑफलाइन किसी भी मोबाइल स्टोर या मोबाइल शॉप के द्वारा क्रेडिट कार्ड या डॉक्यूमेंट पर मोबाइल किस्तों पर ले सकते है। अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो ऑफलाइन मोबाइल फाइनेंस करवा सकते है नहीं है तो भी फाइनेंस करवा सकते है। क्रेडिट कार्ड न होने पर आप अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, और बैंक पासबुक, पर आसानी से फाइनेंस करवा सकते है।

ऑनलाइन मोबाइल फाइनेंस करवाने के लिए credit card और debit card की आवश्यकता होती है। लेकिन सभी बैंको के डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा नहीं मिलती है। और सभी बैंको के क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा मिल जाती है।

ऑनलाइन मोबाइल क़िस्त पर लेने के लिए आप ई-कॉमर्स वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते है- वही ऑफलाइन मोबाइल फाइनेंस करवाने के लिए आप मोबाइल स्टोर या मोबाइल शॉप से फाइनेंस करवा सकते है।

जीरो डाउन पेमेंट पर मोबाइल फाइनेंस

जीरो डाउन पेमेंट पर मोबाइल फाइनेंस करवाने की सुविधा कई संस्थानों के द्वारा दिया जाता है। जीरो डाउन पेमेंट पर फाइनेंस करवाने पर ग्राहक को मोबाइल लेते समय एक भी रूपये देने की आवश्यकता होती है। यह सुविधा ग्राहक को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से मिल जाता है।

  • जीरो डाउन पेमेंट पर ई-कॉमर्स वेबसाइट भी मोबाइल फाइनेंस करने का सुविधा देती है। लेकिन इसके लिए ग्राहक के पास EMI Debit Card या credit card होना ज़रूरी है। जिसके आधार पर आप आसानी से बिना डाउन पेमेंट दिए हुए आप मोबाइल फाइनेंस करवा सकते है।
  • मोबाइल स्टोर के द्वारा जीरो डाउन पेमेंट पर ग्राहक को मोबाइल फाइनेंस करवाने की सुविधा मिल जाती है। जिसके लिए आवेदक से उसके निजी दस्तावेज मागे जा सकते है। जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, आदि।
  • फाइनेंस कम्पनियो के द्वारा जीरो डाउन पेमेंट पर मोबाइल फाइनेंस करवाने की सुविधा मिल जाती है। इसके लिए ग्राहक प्राइवेट फाइनेंस कम्पनियो का सहारा ले सकते है।
  • इन तरीको से आप ऑनलाइन और ऑफलाइन जीरो डाउन पेमेंट पर मोबाइल फाइनेंस करवा सकते है।

मोबाइल के लिए पर्सनल लोन

पर्सनल लोन निजी शौख पूरा करने के लिए किसी भी व्यक्ति के द्वारा बैंक या NBFC के द्वारा लिया जा सकता है। यदि आप महंगा मोबाइल फ़ोन खरीदना चाहते है। तो आप बैंक से या ऋण देने वाले संस्थानों के द्वारा पर्सनल लोन ले सकते है। पर्सनल लोन दूसरे तरह के लोन के मुकाबले आसानी से और कम समय में मिल जाता है। पर्सनल लोन कम कागजी कार्य किये बैंक या ऋण देने वाले संसथान मुहैया करवा देते है।

आखरी बात मैं आशा करता हूँ। मेरे द्वारा शेयर की इनफार्मेशन Flipkart से किस्तों पर मोबाइल कैसे ले और दूसरे तरीके से ईएमआई पर मोबाइल कैसे ले? इससे सम्बंधित जानकारी मैंने इस लेख में शेयर किया है। इस ब्लॉग पर लोन से जुड़े ऐसे कई आर्टिकल पहले से पब्लिश किये जा चुके है। जिसका लिंक लेख के ऊपर और निचे मिल जायेगा।

यदि इस लेख से जुड़ा आपका किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न हो जिसका आप उत्तर जानना चाहते है। उसे आप कमेंट करके पूछ सकते है। या हमारे वेबसाइट के contact us पेज पर जाकर मुझसे सवाल जवाब कर सकते है।

Leave a Comment