आधार कार्ड पर कितना लोन मिल सकता है?

आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए काफी प्रश्न इंटरनेट पर सर्च किये जाते है कि आधार कार्ड पर कितना लोन मिल सकता है. आधार कार्ड पर लोन मिलता की नहीं। मिलता तो कैसे और कितना मिलता है। आधार कार्ड पर तुरंत लोन कैसे लिया जाता है इस प्रकार के प्रश्न इंटरनेट पर लोग सर्च करते है और इसके बारे में जानने के लिए कई लोग उत्सुक्त रहते है इस प्रश्न का उत्तर जानने के लिए के आप इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ सकते है।

कई ऐसे थर्ड पार्टी एप्लीकेशन इंटरनेट पर मौजूद है जो 5 मिनट के अंदर आधार कार्ड पर लोन देने की बात करते है लेकिन सभी एप्लीकेशन ट्रस्टेड नहीं होते है कई एप्लीकेशन आपका पर्सनल डेटा कलेक्ट करने के लिए ऐसा वादा करती है वही कुछ Loan App सच में लोन मुहैया करवाती है लेकिन बहुत अधिक ब्याज दर चार्ज करती है।

वही आप बैंक से या किसी ऋण देने वाली संस्था से आधार कार्ड पर लोन लेना चाहे तो ले सकते है लेकिन आवेदक उस लोन को चुकाने में सक्षम होना चाहिए तभी बैंक उधारकर्ता को आधार कार्ड पर लोन मुहैया करवाता है किसी प्रकार का लोन लेने के लिए बैंक आधार कार्ड का मांग करता है बिना आधार कार्ड के बैंक कोई लोन देने वाली संस्था लोन नहीं मुहैया करवाती है।

आधार कार्ड के जरिये आप पर्सनल लोन बैंक से ले सकते है यह लोन आपको बहुत आसानी से कम समय में मिल जाता है इसके लिए कोई खास दस्तावेज देने की आवश्यकता नहीं पड़ती है आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए बैंक में अकाउंट होना चाहिए आपको लोन मिल जायेगा और इस रकम को अपने ज़रूरी काम में इस्तेमाल कर पाएंगे।

आधार कार्ड पर कितना लोन मिल सकता है?

adhar-card-par-kitna-loan-mil-sakta-hai

कई उधारकर्ता अपने आधार कार्ड पर लोन लेने के बारे सोचते है की आधार कार्ड पर लोन कैसे ले इसे काफी लोग इंटरनेट पर सर्च करते है लेकिन आपको बता दू की आधार कार्ड पर कोई बैंक या लोन प्रोवाइड करने वाली कंपनी लोन नहीं देता है अगर आप सोच रहे है की अपने आधार कार्ड पर लोन ले सकते है तो आप कही न कही गलत है।

आपको कोई भी बैंक आधार कार्ड पर लोन नहीं देगा लेकिन आपने ये ज़रूर देखा होगा की इंटरनेट पर बहुत सारे एप्लीकेशन दावा करते है की आप 5 मिनट में अपने आधार कार्ड पर लोन ले सकते है उसमे से कई एप्लीकेशन ट्रस्टेड होते है कई फ्रॉड भी करते है इसलिए जब भी आप इन एप्लीकेशन से लोन लेने के बारे में सोचे तो पहले उसके बारे में काफी रिसर्च करने के बाद ही लोन के लिए अप्लाई करे।

कई एप्लीकेशन ट्रस्टेड होते है लेकिन काफी अधिक ब्याज दर जोड़कर ही लोन देने की बात करते है कुछ एप्लीकेशन 30 से 35 फीसदी ब्याज दर जोड़कर उधारकर्ता से पैसा चुकाने के लिए बोलते है उधारकर्ता के द्वारा न चुकाए जाने पर कई तरह से यह ब्लैक मेल करते है ऐसे कई मामले सामने आये है जिसमे यह देखने को मिला है।

ऐसे एप्लीकेशन को आप नजरअंदाज करे तो बेहतर हो सकता है कई ऐसे भी एप्लीकेशन इंटरनेट पर है जो आपसे फॉर्म तो अप्लाई करवा लेते है लेकिन लोन नहीं देते है क्योकि वो ऐसे आवेदक का पर्सनल दस्तावेज इकठ्ठा करने का काम करते है वो आपको कोई लोन नहीं देते है बस आपके ज़रूरी डॉक्यूमेंट लेकर भाग जाते है फिर आपसे बात नहीं करेंगे।

मैं आपसे यही कहूंगा की आप इन एप्लीकेशन से लोन न ले आप बैंक से या किसी लोन प्रदान करने वाली कंपनी से लोन ले तो बेहतर होगा क्योकि यहाँ आपसे कोई फ्रॉड नहीं करेगा आप किसी भी ज़रूरी काम के लिए बैंक से पर्सनल लोन ले सकते है जो आपको आसानी से बैंक दे देगा।

दूसरे लेख..

आधार कार्ड पर लोन कैसे लिया जाए?

आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए आपको किसी एप्लीकेशन का सहारा लेना पड़ेगा बहुत सारे एप्लीकेशन मौजूद है जो ऑनलाइन आधार कार्ड और पैन कार्ड पर लोन मुहैया करवाते है आप उनसे संपर्क करके लोन ले सकते है लेकिन आप चाहे की बैंक से आधार कार्ड पर लोन ले ये मुश्किल है बैंक से आधार कार्ड पर लोन नहीं मिल सकता है।

कुछ ट्रस्टेड इंटरनेट पर अप्प मिल जायेगे जो लोन देते है लेकिन वह सुरक्षित नहीं है लेकिन ज़रुरत के समय आपको पैसा मिल जाये तो सभी के लिए बेहतर हो सकता है ऑनलाइन लोन लेने से पहले कुछ चीजों का ध्यान दे जैसे कौन सा एप्लीकेशन है इसका कस्टमर रिव्यु क्या है इससे कितने लोगो को अभी तक लोन मिल चूका है लोन लेने का प्रोसेस क्या है कितने ब्याज दर पर लोन मुहैया करेगा रीपेमेंट कैसे होगा कितने किस्तों में रीपेमेंट कर सकते है और इससे सम्बंधित कुछ ज़रूरी नियम कायदो को समझकर ही अप्लाई करे तो बेहतर होगा।

ऑनलाइन लोन लेना सुरक्षित नहीं है फिर भी कई बार ऐसी ज़रूरते पड़ जाती है जोकि कही से लोन मिल जाये तो लोग ले लेते है आप चाहे तो अपने रिस्क पर किसी ट्रस्टेड एप्लीकेशन से ऑनलाइन लोन ले सकते है।

आधार कार्ड पर लोन।

आज के इस लेख में हम लोगो ने जाना की आधार कार्ड पर कितना लोन मिल सकता है. इसके बारे में विस्तृत जानकारी अपनने जानी है जो आधार कार्ड पर लोन लेने के बारे में सोच रहे होंगे अब उनको सच्चाई पता चल गया होगा की आधार कार्ड पर कैसे और कितना लोन मिल सकता है कहा से लोन मिलता है उसके बारे में भी जान लिये होंगे।

आपको बता दे की बैंक से या किसी संस्था से लोन लेने पर आधार कार्ड को एक आइडेंटिटी के लिए ज़रूर इस्तेमाल में लिया जाता है लेकिन आधार कार्ड पर डायरेक्ट किसी संस्था के द्वारा लोन नहीं दिया जाता है अगर आप से कोई ये कहे भी तो उस पर विश्वास मत करना उसके बारे में सही से जानकारी लेने के बाद ही फॉर्म भरना।

आशा है या लेख आपको पसंद आया हो इस आर्टिकल में हम लोगो ने ज़रूरी आधार कार्ड पर लोन की इनफार्मेशन प्राप्त की है जोकि सभी लोगो को जानना ज़रूरी है जो आधार कार्ड पर लोन लेने के बारे में सोच रहे है ऐसे ही जानकारी मैं इस ब्लॉग पर पब्लिश करता रहता हूँ अधिक जानकारी के लिए इस ब्लॉग पर पब्लिश कंटेंट पढ़ सकते है।

इस लेख से आपको सहायता मिला हो आपके डाउट क्लियर हुए हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूले ताकि अधिक लोगो तक यह लेख पहुंचे और लोगो को इनफार्मेशन मिल सके।

Leave a Comment

error: Content is protected !!