एटीएम चालू करने का एप्लीकेशन कैसे लिखे?

एटीएम चालू करने का एप्लीकेशन, कैसे लिखते है कई बार किसी कारण से एटीएम कार्ड ब्लॉक हो जाता है अवधि समाप्त हो जाता है या किसी कारण से खुद एटीएम कार्ड को ब्रांच में फ़ोन करके या जाकर ब्लॉक करने के बाद फिर से एटीएम को चालू कैसे करे. पता नहीं होता है।

एटीएम कार्ड किसी प्रकार से ब्लॉक होने के बाद एटीएम कार्ड को चालू करवाने के लिए बैंक ब्रांच ही जाना पड़ता है लेकिन वहा बैंक कर्मचारी के द्वारा बोला जाता है की एक प्रार्थना पत्र लिखकर दीजिये लेकिन कैसे लिखे क्या लिखे अधिकांश को नहीं पता होता है तो कोई चिंता की बात नहीं है मैं इस लेख में आपको विस्तृत जानकारी देने वाला हूँ।

कई बार wrong atm pin गलत पासवर्ड डालने पर एटीएम कार्ड ब्लॉक हो जाता है और उस कार्ड से लेनदेन करने में कठिनाई होने लगता है लेकिन यह चिंता का विषय नहीं है इस अवस्था में बैंक स्वम 36 से 48 घंटे में फिर से चालू कर देता है फिर आप सही पिन डालकर एटीएम कार्ड को एक्टिव कर सकते है।

यदि आपके द्वारा किसी प्रकार के डाउट को लेकर एटीएम कार्ड को ब्लॉक करवाए गया है या एटीएम का समय पीरियड खत्म हो गया है तो फिर से एटीएम को बैंक में जाकर चालू करवाने की आवश्यकता होती है।

एटीएम चालू करने का एप्लीकेशन।

बंद एटीएम चालू करने का तरीका कई है कुछ बैंको के एटीएम को चालू करने के लिए बैंक जाने की आवश्यकता नहीं होती है बैंक के द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करना है और बैंक खाता से कुछ जानकारी पूछी जाएगी उसे बताने पर एटीएम को फिर से चालू कर दिया जायेगा।

लेकिन अधिकांश बैंको के पास यह सुविधा नहीं है बैंक शाखा जाना ही पड़ता है बैंक जाने पर एक आवेदन पत्र लिखना होता है किस प्रकार से लिखते है वो मै आपको बताता हूँ।

एटीएम कार्ड के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखे?

सेवा में

श्रीमान शाखा प्रबंधक

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया फैज़ाबाद (यहाँ बैंक नाम और पता लिखे)

विषय : एटीएम कार्ड चालू करवाने के सम्बन्ध में।

महोदय

सविनय निवेदन है की मैं राजेंद्र कुमार आपके बैंक का अकाउंट होल्डर हूँ मेरा खाता न०________ (यहाँ अपना खाता नंबर लिखे) यह है इस खाते से जारी एटीएम कार्ड को मैंने गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए दिनाक 02/01/2021 को ब्लॉक करवाया था।

अतः श्रीमान जी से प्रार्थना है की इस ब्लॉक एटीएम कार्ड को चालू करने का कष्ट करे आपकी महान कृपा होगी।

दिनांक____________

प्रार्थी

नाम_________

खाता सँख्या_________

मो०न०____________

हस्ताक्षर

अधिक जानकारी के लिए यह क्षवि देख सकते है।

atm-chalu-karne-ka-application

एटीएम कार्ड को फिर से चालू करने के लिए एप्लीकेशन।

सेवा में.

श्रीमान शाखा प्रबंधक

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया फैज़ाबाद (यहाँ बैंक नाम पता लिखे)

विषय : एटीएम कार्ड की अवधि समाप्त होने के सन्दर्भ में।

महोदय

सविनय निवेदन है की मैं राजेश कुमार आपके बैंक का खाताधारक हूँ मेरा यह खाता संख्या_______ (यहाँ अकाउंट नंबर लिखे) है इस खाते से जारी एटीएम कार्ड का अवधि दिनांक 15/02/2021 को समाप्त हो रहा है यह कार्ड visa का था।

अतः श्रीमान जी से निवेदन है की इस एटीएम कार्ड को दोबारा से चालू करने का कष्ट करे ताकि मैं इस एटीएम कार्ड से सुविधा प्राप्त करता रहु आपका आभारी रहूँगा।

दिनांक_________

आपका विश्वाशी

नाम__________

खाता संख्या________

पता_________

मो० न०____________

ज्यादा जानकारी के लिए निचे चिपके क्षवि को देख सकते है।

atm-chalu-karne-ka-application

नोट: इस लेख में जो भी लिखा गया है उसे केवल एक जानकारी पर्पज के लिए लिखा गया है इससे आप एक आईडिया प्राप्त कर सकते है और आवेदन पत्र तैयार कर सकते है।

और पढ़े.

निष्कर्ष

मुझे आशा है इस लेख में एटीएम चालू करने का एप्लीकेशन कैसे लिखते है या एटीएम कार्ड अनब्लॉक कैसे करे. बताया गया है यह जानकरी आपको पसंद आया होगा यहा से सीखकर आवेदन पत्र लिख सकते है और बैंक जाकर एटीएम को फिर से चालू करवा सकते है।

इस लेख से सम्बंधित को सवाल है या इसके अतिरिक्त कोई सवाल सुझाव है तो इसके लिए आपको निचे कमेंट बॉक्स में जाकर सवाल को मेंशन करना है और मुझे भेजना है उसका जवाब मैं आपको अवश्य दूंगा।

यह लेख लाभकारी रहा हो सहायता मिला तो इसे सोशल मीडिया के जरिये दोस्तों तक पहुंचाना न भूले ताकि ऐसी जानकारी और लोगो तक पहुंच सके।

Leave a Comment

error: Content is protected !!