शिक्षक हेतु आवेदन पत्र |

क्या आप शिक्षक पद से सम्बंधित एक आवेदन पत्र लिखना चाहते है जिसमे आपको नहीं पता क्या लिखा जायेगा तो मैं आपको बताने बताता हूँ की शिक्षक हेतु आवेदन पत्र, किस तरह लिखते है इस पर मैं विस्तार से आपको बताऊंगा किस प्रकार से शिक्षक के लिए आवेदन पत्र लिख सकते है इसके लिए आपको चिंता करने करने की आवश्यकता नहीं है।

यदि आपको किसी न्यूज़ पेपर मैगजीन में इस्तिहार या फ़ोन पर सोशल मीडिया के माध्यम से कोई ऐसी सुचना मिली है किस इस स्कूल कॉलेज या इंस्टिट्यूट में शिक्षक पद पर भर्ती की जा रही है अगर आप इसके लिए इच्छुक है इसके लिए आप प्रार्थना पत्र कैसे लिखेंगे इसी विषय पर मैं आपको एक प्रारूप के साथ आवेदन करना सिखाएंगे।

आवेदन पत्र लिखना तो हर कोई लिख सकता है लेकिन सही ढंग से सही सब्द का इस्तेमाल अक्सर लोगो नहीं पता होता है कहा से शुरुआत करे कहा ख़त्म करे और कैसे लिखे आइये जानते है।

शिक्षक हेतु आवेदन पत्र।

अक्सर कार्यालय में किसी भी कार्य को लेकर आवेदन पत्र एक हार्ड में लिखना होता है उसी प्रकार से शिक्षक के लिए आवेदन पत्र किस तरह लिखे और कैसे लिख्नेगे मैं आपको बताता हूँ।

इस लेख में एक प्रारूप के साथ शिक्षक प्रार्थना पत्र लिखेंगे इस लेख से आप यह सीखे की कैसे पत्र लिखा जाता है इसे उदाहरण के तौर से देखे और अपने नाम स्कूल के पता को ध्यान में रखकर लिखे।

शिक्षक के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखते है?

सेवामें में,

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

कंचन कान्वेंट स्कूल (स्कूल का पता लिखे)

विषय :- शिक्षक हेतु आवेदन पत्र।

महोदय,

सविनय निवेदन है की मैं नीरज गुप्ता कॉमर्स अध्यापक हूँ दिनांक 16-02-2021 को दैनिक जागरण न्यूज़ पेपर में एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ था उससे यह पता चला की आपके विद्यालय कंचन कान्वेंट में कॉमर्स अध्यापको की आवश्यकता है उक्त पद में मैं एक पद के लिए आवेदन प्रस्तुत कर रहा हूँ इसके लिए मेरी शैक्षिक योग्यता निम्न है कॉमर्स से मैंने बीएड की डिग्री प्राप्त की हुयी।

अतः श्रीमान जी से प्रार्थना है इस प्रार्थना पत्र पर गौर करे इसके साथ मैं अपने सारे शैक्षणिक दस्तावेज को संलग्न कर रहा हूँ मैं उक्त पद पर कार्य करके आपको और विद्यार्थी को संतुष्ट करने की पूरी कोशिश करेंगे निवेदन है इस पद के लिए एक मौका ज़रूर दे आपकी महान कृपा होगी।

धन्यवाद्

दिनांक__________

भवदीय

नाम नीरज गुप्त

पता_________

मोबाइल न०_______

ज्यादा जानकारी के लिए प्रार्थना प्रारूप देखे।

sikshak-hetu-avedan-patra

इस प्रकार से हम किसी स्कूल कॉलेज इंस्टिट्यूट में आवेदन पत्र करके नौकरी प्राप्त कर सकते है इसके साथ अपने सारे शैक्षणिक दस्तावेज निवास दस्तावेज और स्वम के पहचान के लिए दस्तावेज संलग्न करे ताकि आसानी से आपसे कांटेक्ट किया जा सके।

इसे भी पढ़े…

निष्कर्ष

आशा है इस लेख में मैंने आपको शिक्षक हेतु आवेदन पत्र, लिखना बताया है इस लेखन से आप आसानी से एक शिक्षक पद के लिए आवेदन पत्र लिख सकते है उम्मीद है यह लेख आपको पसंद आया होगा और सहायता मिला होगा ऐसी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर पब्लिस कंटेंट को पढ़ सकते है।

यह जानकारी पसंद आयी हो सहायता मिला हो तो इसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करे ताकि और लोग इस जानकारी से आवेदन पत्र लिखना सीख सके यदि इस जानकारी से सम्बंधित कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है उसका जवाब आपको अवश्य दिया जायेगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!