बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन.

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन. सभी को लिखना पड़ता है जो की अक्सर लोगो को सही ढंग से लिखना नहीं आता है तो इस लेख में हम लोग यही जानेगे कि बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें. यदि अपने बैंक में खाते में मोबाइल नंबर लिंक करवाना चाहते है तो आप इस लेख को पूरा पढ़ सकते है इसमें आपको मोबाइल नंबर अपडेट करने के लिए आवेदन पत्र लिखना बताएँगे।

बैंक खाते से मोबाइल नंबर लिंक होना बहुत ज़रूरी है यदि आपका मोबाइल नंबर आपके खाते से जुड़ा नहीं है तो लेनदेन होने पर कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेंगे वही अनधिकृत लेनदेन बैलेंस कटौती का कोई नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा इससे आपको ये भी नहीं पता चलेगा आपके खाते से कब कितना रकम निकाला गया कितना जमा किया गया।

यदि आपका खाते से मोबाइल नंबर लिंक नहीं है तो आप इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल नहीं कर सकते है साथ UPI App और Mobile Banking इस्तेमाल करने में असमर्थ रहेगें यदि आप ऑनलाइन बैंकिंग इस्तेमाल करके पेमेंट करना या अन्य सुविधाओं का लाभ लेना चाहते है तो आपको अपने खाते से मोबाइल नंबर लिंक करना ही होगा।

कई बार आपके खाते से लिंक मोबाइल नंबर खो जाता है या किसी कारणवश आपका मोबाइल नंबर Deactivate हो जाता है तो इस अवश्था में आपको बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को बदलकर जो आपका वर्तमान Activate मोबाइल नंबर है उसे अपने खाते से लिंक करना होता है ताकि किसी प्रकार बैंक का मैसेज आपको मिल जाये।

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर एप्लीकेशन.

सभी बैंको में सेम प्रक्रिया से मोबाइल नंबर अपडेट और लिंक किया जाता है किसी भी बैंक में आपका खाता हो आप इस लेख को फॉलो कर सकते है इसमें बताये गए सभी स्टेप को फॉलो कर सकते है और अपने बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को बदल सकते है इसके लिए आपको एक आवेदन पत्र लिखना होगा जिस बैंक में आपका खाता हो उस बैंक के नाम से आप आवेदन पत्र लिखे।

इस लेख को आप पढ़कर समझ यह सकते है और एक एप्लीकेशन लिखकर बैंक में जमा कर सकते है उसके बाद आपका मोबाइल नंबर बैंक खाते से लिंक कर दिया जायेगा फिर आपके लेनदेन के मैसेज हो या किसी अन्य प्रकार का कोई मैसेज हो आपको मोबाइल नंबर पर मिल जायेगा।

और पढ़े..

ऐसे लिखे मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए एप्लीकेशन।

सेवा मे,

श्रीमान शाखा प्रबंधक महोदय

इंडियन बैंक (अपने बैंक का नाम लिखे)

चिनहट लखनऊ

विषय :- खाते से मोबाइल नंबर जोड़ने हेतु।

महोदय

सविनय निवेदन है कि मैं सलमान अली (अपना नाम लिखे) आपके बैंक का एक खाताधारक हूँ मेरा खाता संख्या ********2470 (अपना खाता संख्या लिखे) है इस खाते से मेरा मोबाइल नंबर लिंक नहीं है जिसके कारण से मुझे लेनदेन करने पर मैसेज या बैंक बैलेंस जांचने में कठिनाई आ रही है इस लिए मैं इस मोबाइल नंबर ********9696 को (मोबाइल नंबर लिखे) अपने खाते से जोड़ना चाहता हूँ।

महोदय आपसे विनर्म अनुरोध है कि हमारे खाते से मोबाइल नंबर जोड़ने का कष्ट करे आपकी महान कृपा होगी।

“धन्यवाद्”

दिनांक____________ खाताधारक

नाम__________

खाता सं०________

मोबाइल न०_______

हस्ताक्षर____________

अधिक जानकारी के लिए निचे संलग्न स्क्रीनशोर्ट देखे।

mobile-number-jodne-ke-liye-application-kaise-likhe

बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर चेंज करने के लिए एप्लीकेशन।

सेवा में,

शाखा प्रबंधक

इंडियन बैंक (अपने बैंक का नाम लिखे)

चिनहट लखनऊ (पता लिखे)

विषय :- खाते से संलग्न मोबाइल नंबर बदलने हेतु।

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं मुशीर (अपना नाम लिखे) आपके बैंक का खाताधारक हूँ मेरा खाता खाता सं० ********2222 (अपना खाता नंबर लिखे) है इस खाते से संलग्न मोबाइल नंबर खो गया है इसे खोजने का काफी प्रयास किया लेकिन यह नंबर मुझे नहीं मिल पाया वर्तमान में बैंक से लेनदेन करने पर मुझे कोई मैसेज प्राप्त नहीं हो पाता है मैं अपने खाते का बैलेंस नहीं चेक कर पा रहा हूँ इसके अतिरिक्त कई परेशानिया आ रही है अब इस खाते से यह मोबाइल नंबर ******9999 (अपना नंबर लिखे) जोड़ना चाहता हूँ।

कृपया करके इस नंबर को हमारे बैंक खाते से जोड़ने का कष्ट करे ताकि हम आपने खाते के व्योरे को आसानी से निकाल सके और अन्य जानकारी प्राप्त कर सके आपकी महान कृपा होगी।

दिनांक _________

खाताधारक

नाम_________

पिता का नाम________

खाता स०_________

मो० न०__________

हस्ताक्षर

अधिक जानकारी के लिए आप इस फोटो को देख सकते है।

mobile-number-jodne-ke-liye-application-kaise-likhe.

निष्कर्ष

इस लेख में आपने सीखा कि बैंक में मोबाइल नंबर जोड़ने के लिए एप्लीकेशन कैसे लिखें इसे कोई भी पढ़कर आसानी से मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए एप्लीकेशन लिख सकता है और बैंक में इसे जमा करके लिंक मोबाइल नंबर को बदल सकता है या नया मोबाइल नंबर जोड़ सकता है साथ ही पुराने नंबर को रिमूव भी करवा सकता है।

यदि इस लेख से सम्बंधित आपका कोई प्रश्न है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है उसका उत्तर आपको अवश्य दिया जायेगा ऐसी ही जानकारी मैं इस ब्लॉग पर पब्लिश करता हूँ अधिक जानकारी के लिए ब्लॉग पर बहुत सारे कंटेंट पहले से पब्लिश है उसे पढ़ सकते है और जानकारी प्राप्त कर सकते है यह लेख आपको पसंद आया हो सहायता मिला हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूले।

Leave a Comment