बिजली बिल में नाम बदलने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे?

अक्सर बिजली विभाग से जुडी कई प्रकार की समस्याएं आती रहती है जैसे नया कनेक्शन करवाना कनेक्शन कटवाना बिजली बिल बढ़कर आना या बिजली कनेक्शन अपने नाम करवाना या नाम संसोधन करवाना आदि कार्य करवाने के विद्युत विभाग को एक आवेदन पत्र लिखना होता है लेकिन कैसे लिखे अधिकांश व्यक्ति को नहीं पता होता है इसीलिए इस लेख हम लोग जानेगे की बिजली बिल में नाम बदलने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे,

किसको लिखे और कहा जमा करे यदि आप यह जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आपको यह आर्टिकल शुरू से अंत तक पढ़ना होगा।

बिजली विभाग को कई बार और कई प्रकार के विषय पर आवेदन पत्र लिखना पड सकता है इससे आपको यह जानकारी हो जायेगी किसी प्रकार किस नाम से पत्र को लिखना है फिर आप अपने समस्या के हिसाब से बिजली विभाग को एप्लीकेशन लिख सकते है।

बिजली बिल में नाम बदलने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे?

bijli bill me naam badalne ke liye avedan

इस आर्टिकल में हम लोग नाम बदलने के सन्दर्भ में मुख्य अभियंता से अनुरोध करेंगे ताकि हमारे बिजली कनेक्शन के नाम को बदल दिया जाये।

कई बार पुराने कनेक्शन हमारे दादा परदादा के नाम से होता है और उनका दिहांत हो जाने पर बिजली कनेक्शन के नाम को संसोधन करवाना पड़ता है ताकि महीना दर महीना बिजली बिल भुकतान आसानी से कर सके।

नोट : इस लेख में जो भी लिखा जायेगा वो सिर्फ एक उदाहरण के लिए होगा इस लेख से आप प्रारूप समझकर आप खुद से प्रार्थना पत्र लिख सकते है।

बिजली बिल में नाम बदलने के लिए आवेदन

सेवा में

मुख्य अभियंता

मध्यांचल विद्युत विभाग (आप जिस विभाग के अंतर्गत आते है लिखे)

बाराबंकी उत्तर प्रदेश (पता लिखे)

महोदय

सविनय नर्म निवेदन है की मैं राहुल कुमार पुत्र राकेश कुमार नयी बस्ती बाराबंकी का निवासी (नाम पिता का नाम और पूरा पता लिखे) हूँ मेरे घर का विजली कनेक्शन मेरे पिता के नाम से है लेकिन उनका मृत्य 16 नवम्बर 2019 को हो गया मीटर नंबर यह ______(मिटर नंबर लिखे) है यह एक घरेलु कनेक्शन है उपरोक्त विषय पर मेरा कहना है की इस कनेक्शन को मेरे नाम पर रूपांतरित किया जाये।

श्रीमान जी से अनुरोध है इस विषय पर ध्यान देकर कनेक्शन का नाम परिवर्तन करने का कष्ट करे ताकि हमारे द्वारा बिजली का बिल आसानी से समय पर जमा किया जा सके आपकी महान कृपा होगी।

“धन्यवाद्”

दिनांक :-DD/MM/YYYY

प्रार्थी

नाम__________

पिता का नाम_______

पता___________

मिटर नंबर__________

ज्यादा जानकारी के लिए इस एप्लीकेशन फॉर्मेट को देख सकते है।

bijli bill me naam badalne ke liye avedan

नाम संसोधन करने के लिए प्रार्थना पत्र के पीछे कुछ दस्तावेज ज़रूर संलंग्न करे ताकि आसानी से आपके नाम का संसोधन किया जा सके दस्तावेज में आप आधार कार्ड दो फोटो निवास प्रमाण पत्र लगाकर प्रार्थाना पत्र में संलंग्न करके बिजली विभाग में जमा दे।

और पढ़े.

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है की इस लेख में बताई गयी जानकारी बिजली बिल में नाम बदलने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे, पसंद आया होगा यदि इस आर्टिकल से सम्बंधित कोई प्रश्न है या इसके अतिरिक्त कोई प्रश्न है उसका उत्तर जानना चाहते है उसे आप कमेंट बॉक्स में टाइप करके सेंड कर सकते है उसका आपको अवश्य जवाब दिया जायेगा।

यह आर्टिकल आपको लाभकारी लगा यूज़फूल लगा हो तो अपने मित्रो के साथ शेयर करना न भूले ताकि और दोस्तों को इस प्रकार की जानकारी को पढ़ने का मौका मिले और यह यूज़फूल जानकारी प्राप्त कर सके।

2 thoughts on “बिजली बिल में नाम बदलने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे?”

Leave a Comment